क्या नीतीश बनेंगे I.N.D.I.A अलायंस के संयोजक? कांग्रेस ने तेज की मनाने की कोशिशें

Share this post

नीतीश कुमार।- India TV Hindi

Image Source : PTI
नीतीश कुमार।

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए देश के विभिन्न विपक्षी दलों ने मिलकर I.N.D.I.A अलायंस का गठन किया था। हालांकि, जैसे-जैसे इस चुनाव का समय सामने आ रहा है वैसे ही इस गठबंधन के बीच मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर सभी दलों के बीच मतभेद की खबरें थीं ही। इसके बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नाराज होने की भी खबर सामने आ गई। इंडिया की चौथी बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश इसके बाद से ही नाराज चल रहे थे। 

संयोजक बनाए जा सकते हैं नीतीश

सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार को कन्वेनर बनाए जाने पर कांग्रेस जल्द ही विचार कर सकती है। नए साल में नीतीश को INDIA गठबंधन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। नीतीश ने इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे के फैसले से पहले ही जेडीयू का उम्मीदवार घोषित कर दिया था। इसके बाद से ही नीतीश के नाराज होने की अटकलें आने लगी थी।  

इन मुद्दों पर भी नाराज थे नीतीश

रिपोर्ट्स की मानें तो नीतीश को मनाने और उनसे संपर्क साधने की कोशिशें तेज हो गई हैं। बीते दिनों हुई जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी कांग्रेस पर हमला बोला था। नीतीश ने कहा था कि कांग्रेस उनके काम की चर्चा भी नहीं करती। जाति आधारित गणना और आरक्षण के मुद्दे की चर्चा और प्रचार कांग्रेस की तरफ से नहीं किए जाने से भी नीतीश नाराज थे। सूत्रों की मानें तो अब उन्हें मनाने की कोशिश तेज कर दी गई है। 

जेडीयू के अध्यक्ष बन चुके हैं नीतीश कुमार 

ललन सिंह के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार जेडीयू के अध्यक्ष बन चुके हैं। पार्टी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने दावा किया कि उन्हें कोई पद या दावेदारी नहीं करनी है। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ भी नहीं मांगा है। उन्होंने कहा कि वह अब बिहार के अच्छे कामो को देश भर में घूमकर बताएंगे। वह दूसरे राज्यों में भी जाएंगे। नीतीश ने आरोप लगाया कि भाजपा हमारे अच्छे कामों का प्रचार नहीं होने देती जबकि बिहार में जितना अच्छा काम हुआ, कहीं और नहीं हुआ। 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने दी नए साल की बधाई, खरगे को संविधान तो प्रियंका गांधी को आई गाजा की याद

ये भी पढ़ें- इसरो ने साल के पहले दिन ही रचा इतिहास, लॉन्च किया XPoSAT सैटेलाइट, अब खुलेंगे अंतरिक्ष के गहरे राज

Latest India News

Source link

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन