महराजगंज के नौतनवां में पुलिस मुठभेड़, 2 बदमाश गिरफ्तार

Share this post

अजय जायसवाल, महराजगंज

हवाला के पैसे का लूट करने वाले बदमाशों से पुलिस की महराजगंज जिले में मुठभेड़ हुई है जिसमें दो बदमाश गिरफ्तार हुए है। महाराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र के सुंडी घाट के पास बीते दिनों हवाला के पैसों की लूट करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच यह मुठभेड़ हुआ है। एसओजी और पुलिस के साथ हुई इस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है जबकि दूसरा बदमाश भागते हुए घायल हुआ है । पुलिस ने इस मुठभेड़ में बदमाशों के पास से दो तमंचा ,कारतूस लग्जरी कार और लूट के 16 लख रुपए भी बरामद किए हैं । मुठभेड़ में घायल दोनो बदमाश गोरखपुर जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है । 

पुलिस के मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों ने बीते दिनों नौतनवा कस्बे में कुशीनगर से हवाला का पैसा लेकर आ रहे एक व्यक्ति से क्राइम ब्रांच बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस सूचना के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई थी और डीआईजी आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने लूट की घटना को खुलासा करने के लिए कई टीमों को लगा दिया था जो भारत से लेकर नेपाल तक इसकी जांच कर रही थी। बीती देर रात मुखबिर की सूचना पर नौतनवा थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा से सटे सुंडी घाट के पास पुलिस की कई टीमो ने घेराबंदी कर लिया। तभी एक लग्जरी कार आते दिखाई दी, जिसमें से कुछ लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी फायरिंग में पुलिस ने गाड़ी को किसी तरह रोका और बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन बदमाश भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने एक बदमाश को पैर में गोली मार दी जबकि दूसरे बदमाश को दौड़ा कर पकड़ लिया । पुलिस ने लूट के 16 लाख रुपए समेत लूट की घटना में शामिल लग्जरी गाड़ी, कट्टा कारतूस भी बरामद किया। महराजगंज के एसपी सोमेंद्र मीणा का कहना है कि घायल दोनों बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज कर पुलिस के द्वारा अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है ।

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन