बलरामपुर में लाखों की चरस के साथ एक गिरफ्तार

Share this post

योगेंद्र त्रिपाठी, बलरामपुर 

भारत नेपाल से सटे सीमा पर अवैध नशीले पदार्थों की तस्करी का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। आए दिन एसएसबी व नागरिक पुलिस के जवान इस तरह के मामलों में लगातार बड़ी कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी एसएसबी की नौंवी वाहिनी और जरवा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना कोतवाली जरवा अंतर्गत बघेलखंड के सोहेलवा जंगल के कच्चे मार्ग के किनारे एक व्यक्ति को शुक्रवार को पकड़ा गया। अभियुक्त सत्यराम गुप्ता पुत्र बदल उम्र 32 निवासी घोलियां निकट सिरसिया बाजार जनपद श्रावस्ती है।

उसने बताया, “उसके भाई ननकु प्रसाद उर्फ मुन्ना गुप्ता को उसे लगभग एक किलो 6 सौ 58 ग्राम चरस देकर यहां बैठा दिया था और मैं ग्राहक की प्रतीक्षा कर था”। तभी मुखबिरों की सूचना की आधार पर SSB की टीम वहां आ गयी और भारत नेपाल की खुली सीमा का फ़ायदा उठाकर अवैध चरस की तस्करी वाले व्यक्ति को दबोच लिया। मौके पर एसएसबी नवी वाहिनी उप कमांडेंट तेज कुमार, एएसआई बलदेव सिंह, तुलसीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र सिंह, थानाध्यक्ष जरवा अखिलेश पांडे, दरोगा चंद्रभान पासवान, जीयुत यादव द्वारा कार्यवाही की गयी। पकड़े गए अवैध चरस की कीमत लाखों में है।

पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम को मिली इस सफलता से भविष्य में इस क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले कई अवैध तरीके से होने वाले कार्यों से पर्दा हट सकता है। पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एसएसबी तथा पुलिस की संयुक्त टीम ने बघेलखंड के निकट सोहेलवा जंगल में पकड़े अभियुक्त को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। मामले में अन्य जांच की कार्यवाही प्रचलित है। अभियोग पंजीकृत किया जा चुका है। अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजने की कार्रवाई को किया गया है।

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन