आजमगढ़ जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही, बाएं पैर में लगी गोली, मेडिकल रिपोर्ट में दिखा दिया दाहिने पैर में

Share this post

आजमगढ़ जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहाँ गोली से घायल एक युवक की गलत मेडिकल रिपोर्ट डॉक्टरों ने बना दिया। इसका फायदा घटना को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को मिला और पुलिस ने उनका मामूली धाराओं में चालान कर दिया। पीड़ित ने डीएम से शिकायत की तो डीएम के निर्देश पर अस्पताल प्रशासन ने चार सदस्यीय कमेटी से पुन: घायल युवक का मेडिकल कराया।

आपको बता दे की सरायमीर थाना के खानपुर गांव निवासी अरविंद यादव को 24 जनवरी को गोली मार दी गई थी। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। जहां वह आर्थों वार्ड में बेड संख्या 16 पर भर्ती रहा। मामला गोली मारे जाने का था तो पुलिस को मेडिकल रिपोर्ट की आवश्कता थी। इस पर डॉक्टर ने पुलिस को गलत मेडिकल रिपोर्ट उपलब्ध करा दिया। इसमें बाएं पैर में गोली लगने के बाद भी रिपोर्ट में दाएं पैर में गोली लगने बात लिख दी गई। इस गलत रिपोर्ट का आरोपियों को फायदा मिला और पुलिस ने उनका मात्र 151 में ही चालान कर दिया।

ज़ब इस बात की जानकारी घायल के परिजनों को हुई तो परिजनों ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई। जिलाधिकारी के निर्देश पर घायल युवक का पुन: चार सदस्यीय कमेटी ने मेडिकल कर अपनी रिपोर्ट पुलिस को प्रेषित किया। टीम में डॉ. एसके विमल, डॉ. बीके श्रीवास्तव, डॉ. एससी कन्नौजिया व डॉ. पीबी प्रसाद शामिल थे। मेडिकल रिपोर्ट में गलती से बाएं के स्थान पर दायां पैर लिख गया था। डीएम के निर्देश पर चार डॉक्टरों की टीम से पुन: मेडिकल करा कर रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है। ताकि पीड़ित के साथ न्याय हो सके और अनुचित लाभ आरोपी न उठा सके।

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन