स्वामी प्रसाद मौर्य और पल्लवी पटेल को कोई शिकायत है तो उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात चाहिए- राजीव राय, एसपी प्रवक्ता

Share this post

स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा, और पल्लवी पटेल के राज्यसभा में वोटिंग ना करने के बाद समाजवादी पार्टी का आया बयान। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय ने कहा कि अगर स्वामी प्रसाद मौर्य एवं पल्लवी पटेल को कोई शिकायत है तो उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात करनी चाहिए।

आपको बता दें की कुछ दिनों पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नाराजगी जाहिर की थी। स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बयान में कहा था कि पार्टी के कुछ नेता उनके खिलाफ बयानबाजी करते हैं तो वो ठीक नहीं। इसके बाद राजनीति में गर्माहट बढ़ गई थी। वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में फिर से जया बच्चन और अलोक रंजन के नॉमिनेशन करने से खासी नाराज रही पल्लवी पटेल राज्यसभा में वोटिंग करने से इनकार कर दिया था। पल्लवी पटेल ने कहा कि एक तरफ समाजवादी पार्टी PDA यानी पिछला दलित और अल्पसंख्यक की बातें करती है तो राज्यसभा में फिर से जया बच्चन और आलोक PDA से अच्छा कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा था क्या! वहीं दूसरी तरफ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य का पक्ष लेते हुए कहा कि एक तरफ समाजवादी पार्टी की तरफ से स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार मोर्चा संभाल रहे हैं वहीं समाजवादी पार्टी के छुटभैया नेता उनके खिलाफ बयान बाजी कर रहे हैं।

इस पूरे मामले में जब राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, इस पूरे मामले की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी को है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का विशेषाधिकार है, विवेकाधिकार है और हमें अपने नेतृत्व पर भरोसा रखना चाहिए। जो भी निर्णय लिए गए हैं या आगे लिया जाएगा वह पार्टी के हित में होगा। इन तमाम नेताओं को याद रखना चाहिए कि उनके बारे में भी कभी न कभी ऐसी बातें कही गई होगी।

इस पूरे प्रकरण पर, स्वामी प्रसाद मौर्य औऱ पल्लवी पटेल का पार्टी से दुराव संबंधित सवाल किया गया तो प्रवक्ता ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता कि पार्टी में इन नेताओं को किसी तरीके का दूराव होगा… जो भी नाराजगी है उनको समझ लिया जाएगा। उत्तर प्रदेश की जनता खासकर उत्तर प्रदेश की जनता जो PDA की बात की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में सत्ता परिवर्तन की शुरुआत हो चुकी है।कांग्रेस की यात्रा लखनऊ से जाती है तो सत्ता परिवर्तन की शुरुआत माना जाएगा ।

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन