सांसद रवि किशन शुक्ला ने कहा नैनसर, करमहवां और नौतनवां में ओवरब्रिज का पीएम करेंगे लोकार्पण

Share this post

 

निखिलेश प्रताप, संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को 525 अमृत स्टेशनों का शिलान्यास और 1500 आरओबी/आरयूबी का लोकार्पण / शिलान्यास वर्चुअल करेंगे। इसमें गोरखपुर क्षेत्र में भी नए निर्माण के लिए तीन अंडरपास शामिल हैं। सांसद रवि किशन शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश के विकास के लिए नई-नई परियोजनाएं संचालित करते रहते हैं। देश में रेलवे के नेटवर्क को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत स्टेशनों के निर्माण की योजना संचालित करा रहे हैं। इसी क्रम में 26 फरवरी को 525 अमृत रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास करने के साथ ही साथ 1500 आरओबी/आरयूबी का लोकार्पण / शिलान्यास करने जा रहे हैं। इसमें गोरखपुर क्षेत्र के भी तीन अंडरपास का लोकार्पण करेंगे। सांसद रविकिशन ने बताया कि गोरखपुर के ग्राम नैनसर रोड स्थित आरयूबी संख्या 12, ग्राम करमाहवां रोड स्थित आरयूबी 18 और नौतनवां रोड स्थित आरयूबी 166 के लोकार्पण किया जाएगा।

सांसद रवि किशन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल को नई ढांचा और उन्नत देने के लिए व नई टेक्नोलॉजी और सुविधा मुहैया कराने के कई योजनाओं को लागू किया जा रहा है। वर्तमान में 191813 करोड रुपए की 5811 से अधिक रेल परियोजनाएं राज्य में प्रगति पर हैं। इस वर्ष के बजट में उत्तर प्रदेश को 19575 करोड रुपए का रिकॉर्ड आवंटन किया गया है और 157 स्टेशनों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों के रूप में विकसित करने की योजना बना ली गई है।

सांसद रवि किशन ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए गोंडा से गोमतीनगर के लिए 1 मार्च से गाड़ी का संचालन शुरू की जाएगी। ये गाड़ी गोड्डा से गोमतीनगर (वाया गोरखपुर) के मध्य नई गाड़ी के संचलन का शुभारम्भ 24 फरवरी को गोड्डा से एक उद्घाटन विशेष गाड़ी चलाकर किया जाएगा। नियमित गाड़ी का संचलन 1 मार्च को गोमतीनगर से और 2 मार्च को गोड्डा से शुरू किया जाएगा। इस गाड़ी का ठहराव गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर भी दिया गया है।

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन