सांसद उपेंद्र सिंह रावत बोले ‘उनको करनी पड़ जाती आत्महत्या’ तो टिकट को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दे दिया बड़ा बयान

Share this post

 सरफराज वारसी, बाराबंकी 

बाराबंकी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत के वायरल वीडियो मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। इस मामले पर भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सांसद के वीडियो प्रकरण की जांच चल रही है। उन्होंने मुकदमा लिखवाया है। एक कार्यक्रम में शामिल होने बाराबंकी पहुंचे भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि जांच में जो भी दोषी हैं। सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। उन्होंने कहा कि जब तक वह निर्दोष साबित नहीं हो जाते तब तक चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं बाराबंकी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति व्यवस्था का हिस्सा है। अगर प्रतियाशी बदलने पर कोई फैसला होगा, तो हम सभी को पता चल जायेगा। वहीं इसस पहले आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने जनता को धन्यवाद देते हुए एक अपील जारी की है।

जारी अपील में सांसद उपेंद्र रावत ने लिखा है कि इस बुरे वक्त में अगर जनता का साथ न मिलता तो उन्हें आत्महत्या करनी पड़ती। उन्होंने लिखा कि बताया कि इस फर्जी वीडियो की खबर सुनकर कुछ समय तक वह एक जिंदा लाश की तरह ही हो गये और उनके मन में तरह-तरह के ख्याल आने लगे। लेकिन जनता ने यह खबर सुनते ही उनके घर आना शुरू कर दिया। जनता के द्वारा हर घड़ी साथ रहने के आपके वादे ने उन्हें संबल दिया। जिसकी वजय से आज वह जिंदा हैं। उन्होंने बताया कि डीफ फेक आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी से किसी तस्वीर, वीडियो और आडियो को मैनिपुलेट या छेड़छाड़ करके बिल्कुल अलग बनाया जा सकता है। अपनी अपील में आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस के कई उदहारण देते हुए सांसद ने अपनी सफाई दी।

उन्होंने अपनी अपील में लिखा कि भाजपा ने उनकी कार्यशैली से खुश होकर दोबारा बाराबंकी लोकसभा सीट से उन्हें प्रत्याशी बनाया। लेकिन पार्टी की इस घोषणा से कुछ विरोधियों को अपना राजनीतिक अस्तित्व बाराबंकी से समाप्त होता दिखने लगा। जिसके बाद इन्हीं लोगों ने अपनी गंदी मानसिकता का परिचय देते हुए लाखों रुपये खर्च करके मेरे खिलाफ एक एडिटेट बनवाया और टिकट घोषणा के तुरंत बाद उसे वायरल करके उनकी राजनीतिक हत्या की कोशिश की गई। सांसद ने बताया कि यह साजिश इसलिये की गई, जिससे वह टूट जाएं, उनकी छवि धूमिल हो और उनका परिवार बिखर जाए। जिससे वह चुनाव न लड़ सकें। लेकिन जनता के साथ ने विरोधियों की सारी साजिशों को बेनकाब कर दिया। सांसद ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय नेतृत्व से भी इस वीडियो की जल्द जांच पूरी कराने की अपील की है। जिससे इस वीडियो के पीछे की साजिश का खुलासा हो सके और वह जनता के बीच दोबारा प्रत्साशी के रूप में खड़ा हो सकूं।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 की पहली सूची में वर्तमान सांसद उपेंद्र सिंह रावत को भाजपा ने टिकट दिया है। लेकिन टिकट मिलने के तुरंत बाद सांसद का आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद सांसद ने खुद एक बयान जारी करके ऐलान किया था निर्दोष साबित होने तक वह सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने इसे डीफ फेक आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी से बना एडिटेट वीडियो बताया था। साथ ही नगर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया और इस साजिश के पीछे को लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Nb Bharat News
Author: Nb Bharat News

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन